Placeholder canvas

आयुर्विज्ञान के रहस्य

आयुर्विज्ञान के रहस्य” कार्यक्रम की शुरुवात सन 2002 में आस्था चैनल पर की गई, इस प्रोग्राम पर परम पूज्य गुरुदेव महाब्रह्मऋषि श्री कुमार स्वामी जी/Mahabrahmrishi Kumar Swami Ji ने चित्र व कुंडली देखकर रोग व उनका निदान बताकर हम सभी को कृपा प्रदान की। इस प्रोग्राम के कुछ अंश YouTube चैनल @Ayurvigyan पर प्रसारित किए जा रहे हैं जिनमे कठिन समस्याओं के सहज उपाय बताए गए हैं। इन्हे अपनी जीवन शैली में लाकर हम अपने जीवन को सुखमय बना सकते हैं।

जीवन में तन, मन और धन से सम्बंधित परेशानियों का मूल कारण गृह दोष, पितृ दोष, हमारे कर्म, अव्यवस्थित जीवन शैली, विरुद्ध आहार, भोजन में व घर/ऑफिस में स्वच्छता का अभाव व अन्य कई कारण हैं जिनका ज्ञान न होने के कारण हम अपने जीवन में अनेक दुखों को आमंत्रित कर लेते हैं।

इस प्रोग्राम के माध्यम से सुखी गृहस्थ जीवन की कुंजियाँ, विद्यार्थियों के लिए विद्या अध्ययन के सहज उपाय, जीवन में सहजता से धन प्राप्ति के उपाय बताए गए हैं। गंभीर बीमारियां जैसे मस्कुलर डिस्ट्रॉफी (Muscular Dystrophy),पीलिया (Jaundice), आर्थराइटिस (Arthritis ), माइग्रेन (Migraine), साइनोसाइटिस (Sinusitis), डायबिटीज(Diabetes) आदि बिमारियों के सहज समाधान बताए गए हैं।

प्रोग्राम में पूज्य गुरुदेवजी ने अध्यात्म के गूढ़ रहस्यों को वर्णन किया है जिन्हे न समझने के कारण ही हमारे जीवन में समस्याएं आती हैं।

गुरु कृपा को पाकर आप अपने जीवन को सुखमय बनाए।

Share:

Post A Comments